अगले महीने भारत में डेब्यू करेगा वीवो का सब-ब्रांड iQOO, लॉन्च करेगा अपना पहला 5G फ्लैगशिप फोन

0
30


Dainik Bhaskar

Jan 27, 2020, 01:44 PM IST

गैजेट डेस्क. चीनी स्मार्टफोन कंपनी वीवो अपने सब-ब्रांड iQOO को भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी में है। रिपोर्ट के मुताबिक, अगले महीने iQOO ब्रांड अपने पहले 5G फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ भारतीय बाजार में डेब्यू करेगा। वर्तमान में यह ब्रांड सिर्फ चीन में ही अपनी जगह बनाए हुए है, लेकिन अब कंपनी इसे दुनिया के अन्य बाजारों में भी पहुंचाने पर पर विचार कर रही है। भारत में यह ब्रांड स्वतंत्र इकाई के रूप में काम करेगा।

iQOO इंडिया के डायरेक्टर-मार्केटिंग गगन अरोड़ा ने कहा कि भारतीय बाजार के लिए हमारे प्लान काफी बोल्ड है। हमारा पहला डिवाइस अगले महीने लॉन्च होगा जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर, 5G सपोर्ट और नई बैटरी टेक्नोलॉजी इस्तेमाल किया गया है। यह बेस्ट-इन क्लास प्रीमियम सेगमेंट में कम कीमत का डिवाइस होगा। उन्होंने आगे बताया कि कंपनी की योजना अगले एक साल में 10 लाख यूनिट्स की बिक्री करना है। कंपनी का पहला ऑफिस 80 लोगों की टीम के साथ बेंगलुरु में खोला जा रहा है। इसकी मैन्युफैक्चरिंग वीवो के नोएडा और यूपी स्थित प्लांट में की जाएगी।

27% मार्केट शेयर के साथ श्याओमी पहले स्थान पर रही

    • भारतीय बाजार में वीवो को एक उभरती हुई स्मार्टफोन कंपनी के तौर पर भी देखा जा रहा है। 2019 की चौथी तिमाही में कंपनी ने भारत के स्मार्टफोन में मार्केट शेयर के मामले में दूसरे स्थान पर रही।
    • काउंटरप्वाइंट ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि वीवो 21% मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर जबकि इस बार सैमसंग 19% मार्केट शेयर के साथ तीसरे स्थान पर रही। पहले स्थान पर 27% मार्केट शेयर के साथ श्याओमी ने जगह बनाई।
    • वहीं, ओप्पो और रियलमी भी 12% और 8% फीसदी मार्केट शेयर के साथ टॉप 5 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहीं।
    • वीवो ने 2019 में 76% (ईयर-ऑन-ईयर) और चौथी तिमाही में 134% के साथ बढ़त हासिल करने में कामयाब रही। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी बजट स्मार्टफोन सेगमेंट में बेहतरीन काम कर रही है।



Source link

Leave a Reply