ऑस्ट्रेलियन ओपन: वावरिंका क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, मेदवेदेव उलटफेर का शिकार

0
37


मेलबर्न: स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका (Stan Wawrinka) और ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम (Dominic Thiem) ने साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. 15वीं सीड वावरिंका 2014 में ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) का खिताब जीत चुकी हैं. जबकि, डॉमिनिक थिएम ऑस्ट्रेलियन ओपन के इतिहास में पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुचे हैं. 26 वर्षीय थीम पिछले साल इस टूर्नामेंट के दूसरे राउंड से रिटायर्ड हो गए थे. 

पांचवीं सीड डॉमिनिक थिएम ने ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open 2020) के चौथे राउंड में फ्रांस के गेल मोंफिल्स को 6-2, 6-4, 6-4 से हराया. उन्हें पुरुष सिंगल्स का यह मुकाबला जीतने के लिए एक घंटे 50 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा. क्वार्टर फाइनल में थिएम का सामना वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल और स्थानीय खिलाड़ी निक किर्गियोस के बीच चौथे राउंड में होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियन ओपन: सिमोना हालेप और मुगुरुजा क्वार्टर फाइनल में, एंजलिक हारीं

तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन स्टान वावरिंका ने चौथे राउंड में रूस के डेनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को 6-2, 2-6, 4-6, 7-6, 6-2 से हराया. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला तीन घंटे 25 मिनट तक चला. क्वार्टर फाइनल में वावरिंका का सामना एलेक्जेंडर ज्वेरेव और एंड्रे रुब्लेव के बीच चौथे राउंड में होने वाले मुकाबले के विजेता होगा. 


डॉमिनिक थिएम ने जीत के बाद कहा, ‘इस टूर्नामेंट में अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. यह एक शानदार अहसास है. मैं इस जीत से बहुत खुश हूं, क्योंकि मैं पहली बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा हूं.’ वहीं, वावरिंका ने कहा, ‘मैंने समस्या का हल निकाल लिया है. डेनिल के खिलाफ खेलना वास्तव में मुश्किल है. मैं दूसरे और तीसरे सेट में पूरे आत्मविश्वास के साथ नहीं खेल पा रहा था. मैं इस जीत से बहुत खुश हूं.’



Source link

Leave a Reply