ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ गेंदबाजी चुनी; यशस्वी और दिव्यांश क्रीज पर

0
34


  • टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में कोई भी बदलाव नहीं किया
  • भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपने तीनों मैच जीतने में सफल रही

Dainik Bhaskar

Jan 28, 2020, 01:54 PM IST

खेल डेस्क. डिफेंडिंग चैंपियन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का क्वार्टर फाइनल मैच मंगलवार को हो रहा है। यह मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के पोट्चेस्ट्रूम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत के ओपनर यशस्वी जायसवाल और दिव्यांश सक्सेना क्रीज पर हैं। टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में कोई भी बदलाव नहीं किया।

2018 वर्ल्ड कप के लीग और फाइनल दोनों मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया। इस वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है। टीम ने तीनों लीग मुकाबलों में जीत दर्ज की है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने दो मैच जीते जबकि उसे विंडीज से हार मिली।

दोनों टीमें

भारत अंडर-19: यशस्वी जयसवाल, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, प्रियम गर्ग (कप्तान), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), सिद्धेश वीर, अथर्व अंकोलेकर, रवि बिश्नोई, सुशांत मिश्रा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह।

ऑस्ट्रेलिया अंडर-19: सैम फेनिंग, जैक फ्रेजर-मैकगुर्क, मैकेंजी हार्वे (कप्तान), लचलान हेर्ने, ओलिवर डेविस, पैट्रिक रोव (विकेटकीपर), कोरे केली, कॉनर सुली, तनवीर सांगा, टॉड मर्फी, मैथ्यू विलियन।

भारत के 4 और ऑस्ट्रेलिया के 2 बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए
बल्लेबाजी की बात की जाए तो भारत की ओर से 4 जबकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से सिर्फ दो बल्लेबाज ही अर्धशतक लगा सके हैं। यशस्वी जायसवाल ने दो अर्धशतक के साथ सबसे ज्यादा 145 रन बनाए हैं। इसके अलावा दिव्यांश सक्सेना, प्रियम गर्ग और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल भी अर्धशतक लगा चुके हैं। भारत ने चार जबकि ऑस्ट्रेलिया ने तीन बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता है।



Source link

Leave a Reply