कोहली बल्लेबाजों की रैंकिंग में 10वें स्थान पर फिसले; राहुल दूसरे स्थान पर बरकरार, टॉप-10 में कोई भारतीय गेंदबाज नहीं

0
27


  • इंग्लैंड के इयॉन मॉर्गन कोहली को पीछे छोड़कर 9वें स्थान पर आ गए, उनके खाते में 687 अंक हैं
  • टॉप-10 में सिर्फ दो भारतीय बल्लेबाज, केएल राहुल के 823 रेटिंग पॉइंट हैं

Dainik Bhaskar

Feb 17, 2020, 09:19 PM IST

खेल डेस्क. भारतीय कप्तान विराट कोहली सोमवार को जारी हुई बल्लेबाजों की आईसीसी टी-20 रैंकिंग में दसवें स्थान पर फिसल गए हैं। उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है। केएल राहुल दूसरे और रोहित शर्मा 11वें पायदान पर बरकरार हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम पहले स्थान पर हैं। उनके खाते में 879 अंक हैं। इंग्लैंड के इयॉन मॉर्गन कोहली को पीछे छोड़कर 9वें स्थान पर पहुंचे हैं। मॉर्गन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 136 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए। उनकी बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने 2-1 से यह सीरीज जीती थी। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच हैं, जबकि चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो मौजूद हैं। 

राहुल ने हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 224 रन बनाए थे। इस दौरान उनका औसत 56 का रहा था। वहीं, भारतीय कप्तान ने इस सीरीज में 105 रन बनाए थे।

गेंदबाजों में बुमराह 12वें स्थान पर 

गेंदबाजों की रैंकिंग में वनडे में नंबर-1 गेंदबाज का रुतबा गंवाने वाले जसप्रीत बुमराह 12वें स्थान पर हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी ने टॉप-10 में जगह बना ली है। वे आठवें स्थान पर हैं। वहीं, एंडिल फेहलुकवायो को नीचे धकेलकर आदिल राशिद छठे स्थान पर आ गए हैं। 



Source link

Leave a Reply