‘नमस्ते ट्रंप’ का काउंटडाउन शुरू, मोटेरा के ऐतिहासिक आयोजन का गवाह बनेगी दुनिया

0
27


अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) दो दिन के दौरे पर भारत आ रहे हैं. अमेरिका का एयरफोर्स वन विमान हिंदुस्तान की ओर चल पड़ा है. इसी विमान में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनका परिवार मौजूद हैं. सोमवार की सुबह करीब करीब पौने 12 बजे ट्रंप का विमान अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर पहुंचेगा. माना जा रहा है कि प्रधामनमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) खुद अपने दोस्त को रिसीव करने एयरपोर्ट जाएंगे. एयरपोर्ट पर अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जायगा. मेजर सुभाष की अगुवाई में जवान ट्रंप का सम्मान करेंगे. 

अहमदाबाद एयरपोर्ट को सजाया गया
ट्रंप के भारत दौरे को लेकर अहमदाबाद एयरपोर्ट को सजाया गया है. बाहर दोनों तरफ हिंदुस्तान के तिरंगे के साथ साथ अमेरिका के झंडे लगाए गए हैं. एयरपोर्ट रूट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप के होर्डिंग और पोस्टर बैनर जगह-जगह लगाए गए हैं. अहमदाबाद में अब ट्रंप और मोदी 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे. रोड शो के लिए कई बार प्रैक्टिस हुई है. अहमदाबाद में रविवार को ट्रंप के दौरे का फाइनल रिहर्सल किया गया. अहमदाबाद एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया. वहीं गांधी आश्रम में भी सुरक्षा बढ़ाई गई. 

अहमदाबाद में मोदी और ट्रंप गांधी आश्रम भी जाएंगे. आश्रम के आसपास खास तैयारियां की गईं हैं. अहमदबाद में RTO गोलचक्कर से गांधी आश्रम तक गांधी जी के चित्र लगाए गए हैं. इनमें गांधीजी के जीवन की झांकियां हैं. ट्रंप का काफिला पहले से ही अहमदाबाद में मौजूद है. अमेरिकी राष्ट्रपति का काफिला और प्रधानमंत्री मोदी का काफिला कैसे स्टेडियम तक पहुंचेगा और निकलेगा इसकी भी प्रैक्टिस कर ली गई है.  

trump

हाउडी मोदी से भी भव्य होने वाला है नमस्ते ट्रंप 
हाउडी मोदी से भी भव्य होने वाला है नमस्ते ट्रंप क्योंकि हिंदुस्तान के पास कला और संस्कृति की एक विशाल विरासत है. हिंदुस्तान के पारंपरिक नृत्य और संगीत के मुरीद तो दुनियाभर के लोग हैं. ट्रंप भी जब भारत के संगीत को सुनेंगे यहां के कलाकारों की प्रतिभा देखेंगे तो ये उनके लिए यादगार बन जाएगा. राष्ट्रपति ट्रंप और उनके परिवार के लिए भव्य स्वागत की तैयारियां हैं. कई तरह के कार्यक्रम होंगे.

डांस के साथ संगीत का भी कार्यक्रम है. मोटेरा स्टेडियम के गेट नंबर 1 पर विशाल पोस्टर लगाया गया है. इसमें दोनों नेताओं की तस्वीर है और कार्यक्रम का नाम नमस्ते ट्रंप लिखा है. ट्रंप के दौरे को लेकर बच्चों में भी बेहद उत्साह है क्योंकि ट्रंप के सामने बच्चे भी अपना परफॉर्मेंस देंगे. साबरमती गुरुकुल के छात्र ट्रंप के सामने मलखंभ का प्रदर्शन करेंगे. इसमें 15 छात्र शामिल हैं. रोड शो के दौरान सड़क पर कई मंच बनाए गए हैं जिस पर अलग-अलग प्रदर्शन होंगे. 

Exclusive Video देखें:

इंडिया गेट और राजपथ के आसपास का इलाका सजाया गया
हिंदुस्तान की राजधानी दिल्ली समेत देश के 3 शहर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनके परिवार के स्वागत के लिए तैयार हैं. दो महाशक्तियों की मुलाकात के लिए ऐसा मेगा शो होने वाला है कि दुनिया भी देखती रह जाएगी. ट्रंप की मेहमाननवाजी खुद प्रधानमंत्री मोदी कर रहे हैं. अहमदाबाद से लेकर आगरा और दिल्ली में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. इंडिया गेट और राजपथ के आसपास के इलाकों को भारतीय और अमेरिकी झंडों से सजाया गया है. दिल्ली में दोनों देशों के बीच शिखर बैठक में पांच समझौते किये जाने की तैयारी हो रही है. इस समझौते में करीब 25 हजार करोड़ रुपए के रक्षा सौदों पर हस्ताक्षर होने की भी संभावना है.

ट्रंप अहमदाबाद आने वाले हैं लेकिन जयपुर में भी अमेरिका की सुरक्षा एजेंसी के जवान तैनात हैं. अमेरिका का एयरक्राफ्ट यहां पहुंच चुका है. जयपुर को स्टैंड बाई पर रखा गया है. किसी भी इमरजेंसी के हालात में ट्रंप जयपुर एयरपोर्ट पर उतर सकते हैं. 



Source link

Leave a Reply