न्यू क्रेटा के इंटीरियर के दो स्केच जारी, डुअल-टोन होगा डैशबोर्ड; नए डिजाइन वाली स्टीयरिंग मिलेगी

0
19


  • कंपनी ने न्यू क्रेटा को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था, लेकिन इसके इंटीरियर की झलक नहीं दिखाई

Dainik Bhaskar

Feb 20, 2020, 04:18 PM IST

ऑटो डेस्क. हुंडई ने अपनी अपकमिंग 2020 क्रेटा एसयूवी के इंटीरियर का स्केच जारी किया है। इस कार को कंपनी ने हाल ही में खत्म हुए ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। हालांकि, इस इवेंट में सिर्फ कार का एक्सटीरियर दिखाया गया था। गाड़ी पर ब्लैक ग्लास लगाए गए थे, जिससे इसके अंदर का इंटीरियर दिखाई नहीं दिया था। ऐसे में अब हुंडई इंडिया ने कार के इंटीरियर के दो स्केच जारी किए हैं। एक में डैशबोर्ड और दूसरे में अंदर का पूरा इंटीरियर नजर आ रहा है।

अपकमिंग हुंडई क्रेटा का डैशबोर्ड

न्यू क्रेटा के डैशबोर्ड की बात करें तो स्केच के मुताबिक ये डुअल-टोन होगा। इसके सेंटर में डैशबोर्ड में फिक्स रहने वाला टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा। ऐसा माना जा रहा है कि ये 10.25-इंच डिस्प्ले वाला हो सकता है। इसके ठीक ऊपर एसी वेंट्स लगे हैं। वहीं, ठीक नीचे एसी और क्लाइमेट कंट्रोल के ऑटोमैटिक बटन दिए हैं। डैशबोर्ड में लेफ्ट हेंड की तरफ एक बॉक्स मिलेगा। वहीं, दोनों तरफ एसी वेंट्स वर्टिकल आकार में फिक्स हैं।

इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर होगा। कार की स्टीयरिंग का पूरा हिस्सा गोल है, लेकिन नीचे की तरफ से प्लैट मिलेगा। ये फुल माउंटेड स्टीयरिंग होगी, जिससे कई फीचर्स को ऑपरेट कर पाएंगे। गियरबॉक्स के पास वायरलेस चार्जर हो सकता है। गियरबॉक्स मैनुअल होगा या ऑटोमैटिक ये साफ नहीं है।

कार का बैक और स्पेस

एक अन्य स्केच में कार का पूरा इंटीरियर और लुक दिख रहा है। इसकी सीट पर डायमंड आकार की कुशनिंग मिलेगी। जो डुअल-टोन कलर में होगी। कार की सभी सीट पर हेड-रेस्ट मिलेगा। रियर सीट पर तीन हेड-रेस्ट दिए गए हैं। यानी पीछे के सभी पैसेंजर्स पूरी तरह कम्फर्टेबल रहेंगे। इसमें बूट स्पेस काफी अच्छा दिख रहा है। पीछे की तरफ चार फुल साइज सूटकेस रखे गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कार में 1.5-लीटर का BS6 इंजन मिलेगा।



Source link

Leave a Reply