पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की धमकी, ‘अगर एशिया कप में नहीं खेली टीम इंडिया तो..’

0
44


लाहौर: भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच करीब 8 साल से द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है. जहां पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को इसके लिए जिम्मेदार ठहराता रहा है, तो वहीं बीसीसीआई का साफ रवैया है जब तक राजनीतिक रूप से ‘सब’ ठीक नहीं होता टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जा सकती. अब पाकिस्तान ने एशिया कप को लेकर धमकी भरे अंदाज में भारत को चेतावनी दी है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कार्यकारी प्रमुख वसीम खान ने उन रिपोर्ट्स को खारिज किया है जिनमें कहा गया है कि पाकिस्तान ने एशिया कप की मेजबानी का दावा छोड़ दिया था.  वसीम खान ने कहा कि असल में उन्होंने यहां तक कहा है कि अगर टीम इंडिया  पाकिस्तान में होने वाले एशिया में नहीं खेली तो पाकिस्तान भी अगले साल भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेगा.

यह भी पढ़ें: PAK vs BAN: पाकिस्तान हार ही गया था लो स्कोरिंग टी20 मैच, इस खिलाड़ी ने बचाई लाज

हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान में टी20 सीरीज और दो टेस्ट मैचों के लिए अपनी टीम पाकिस्तान भेजने पर सहमति जताई थी. इस दौरे का पहला मैच हो भी चुका है, जबकि दूसरा टी20 मैच लाहौर में हो रहा है. इस दरमियान मीडिया में ऐसी रिपोर्ट आईं कि पाकिस्तान ने सितंबर में होने वाले एशिया कप की मेजबानी के अधिकार बांग्लादेश को दे दिए हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ 2nd T20: ऑकलैंड में भारत के अजेय रिकॉर्ड को क्या तोड़ पाएगी न्यूजीलैंड

पाकिस्तानी अखबार द डॉन के हवाले से वसीम ने कहा, “यह पीसीबी और आईसीसी के प्राधिकार में नहीं है कि वे एशिया कप का मेजबान बदलें यह फैसला एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) का है. हम एशिया कप की मेजबानी के लिए दो स्थानों पर विचार कर रहे हैं. यदि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आती है, तो हम भी 2021 को भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में नहीं जाएंगे. 

पिछले सप्ताह ही यह बात सामने आई थी कि बीसीसीआई ने पाकिस्तान में नहीं खेलने के अपने फैसले में बदलाव नहीं किया था. इससे पाकिस्तान के एशिया कप में मेजबानी अधिकार खोने के बातें होने लगी थीं. पाकिस्तान ने कई सालों बाद पिछले साल ही टेस्ट क्रिकेट की मेजबानी की थी. पिछले महीने ही श्रीलंका टीम ने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेली थी. 



Source link

Leave a Reply