पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन का टीम इंडिया में आते ही धमाका, न्यूजीलैंड में दिलाई जीत

0
29


वेलिंगटन: शिखर धवन की टीम इंडिया में शामिल किए गए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और संजू सैमसन (Sanju Samson) ने अपनी खुशी का इजहार बल्ले से किया. इन दोनों ने बुधवार को न्यूजीलैंड ए (New Zealand A) के खिलाफ भारत ए को शानदार जीत दिलाई. भारत ए (India A) ने अनऑफीशियल वनडे मैच में न्यूजीलैंड ए को पांच विकेट से हराया. इसके साथ ही उसने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. 

भारत ए के कप्तान शुभमन गिल ने इस मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. उनका यह फैसला सही साबित हुआ. भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड ए की टीम को 48.3 ओवर में 230 रन पर ढेर कर दिया. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. खलील अहमद और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट झटके. विजय शंकर और राहुल चाहर को एक-एक विकेट मिला. न्यूजीलैंड की ओर से ओपनर रचिन रवींद्र ने 49 और कप्तान टॉम ब्रूस ने 47 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: Team India: भारत को मिला धोनी का विकल्प और नया फिनिशर: शोएब अख्तर

भारतीय टीम ने आसान लक्ष्य के जवाब में आक्रामक खेल दिखाया. उसने महज 29.3 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की ओर से सबसे अधिक रन ओपनर पृथ्वी शॉ ने बनाए. उन्होंने 35 गेंद में 48 रन बनाए. संजू सैमसन ने भी अच्छे हाथ दिखाए. चौथे नंबर पर आए इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 21 गेंद में 39 रन ठोक दिए. 

भारत के बाकी बल्लेबाजों ने भी अच्छी बैटिंग की. हालांकि, कोई भी खिलाड़ी बड़ा स्कोर नहीं बना सका. सूर्यकुमार यादव 35, कप्तान शुभमन गिल 30, ओपनर मयंक अग्रवाल ने 29 रन बनाकर आउट हुए. विजय शंकर 20 और क्रुणाल पांड्या 15 रन बनाकर नाबाद रहे. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: भारत का न्यूजीलैंड में डरावना रिकॉर्ड, ‘विराट ब्रिगेड’ को बदलना होगा इतिहास

बता दें कि बीसीसीआई ने एक दिन पहले ही संजू सैमसन और पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम (Team India) में शामिल किए जाने की घोषणा की है. संजू सैमसन को भारत की टी20 टीम में शिखर धवन की जगह पर शामिल किया गया है. बीसीसीआई ने मंगलवार को ही वनडे टीम चुनी. चोटिल होने के कारण ही धवन का नाम पर विचार नहीं किया गया. इस कारण पृथ्वी शॉ को वनडे टीम में जगह मिल गई. भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच 24 जनवरी को खेलेगी. 





Source link

Leave a Reply