फेडरर ने यूएस ओपन के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी 100 मैच जीते, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी; मिलमैन को 4 घण्टे तक चले मुकाबले में हराया

0
22


  • रोजर फेडरर ने ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को 4-6, 7-6, 6-4, 4-6, 7-6 से हराया
  • 6 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत चुके फेडरर 18वीं बार इस टूर्नामेंट के चौथे राउंड में पहुंचे

Dainik Bhaskar

Jan 24, 2020, 11:27 PM IST

खेल डेस्क. वर्ल्ड नंबर-3 रोजर फेडरर ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड में पहुंच गए हैं। शुक्रवार को उन्होंने तीसरे दौर के मैच ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को हराया। मैच 4 घंटे तक चला। आखिर में फेडरर 4-6, 7-6, 6-4, 4-6, 7-6 से जीते। ये इस टूर्नामेंट में उनकी 100वीं जीत है। इससे पहले वे यूएस ओपन में भी इतने ही मैच जीत चुके हैं। वे ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। ये 18वां मौका है, जब फेडरर साल के पहले ग्रैंड स्लैम के चौथे दौर में जगह बनाने में सफल रहे। 

फेडरर ने पांचवा सेट टाइब्रेकर में पिछड़ने के बाद जीता

इससे पहले मैच में वर्ल्ड रैंकिंग में 47वें स्थान के खिलाड़ी मिलमैन ने पहला सेट 6-4 से जीता। दूसरे सेट में भी उन्होंने फेडरर को परेशानी में डाले रखा। लेकिन अंत में स्विस खिलाड़ी 7-6 से दूसरा सेट जीतने में सफल रहा। तीसरा सेट भी उन्होंने 6-4 से जीता तो लगा कि मैच में वापसी हो गई। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिलमैन ने चौथा सेट 6-4 से जीतते हुए मैच बराबरी पर ला दिया।

फेडरर टाइब्रेकर में पिछड़ने के बाद पांचवा सेट और मैच जीते

दोनों के बीच अंतिम और पांचवा सेट भी रोमांचक रहा। मैच टाइब्रेकर में गया। एक वक्त मिलमैन 8-4 से आगे थे। लेकिन बीस ग्रैंड स्लैम जीतने वाले फेडरर ने जोरदार वापसी करते हुए लगातार 6 पॉइंट हासिल किए और पांचवां गेम जीतने के साथ मैच अपने नाम कर लिया।





Source link

Leave a Reply