फोनपे ने लॉन्च किया ATM फीचर, नजदीकी स्टोर पर जाकर एक हजार रु. तक कैश विड्रॉल कर सकेंगे यूजर

0
38


Dainik Bhaskar

Jan 23, 2020, 07:02 PM IST

गैजेट डेस्क. डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्म फोनपे ने गुरुवार को यूनिक फीचर फोनपे एटीएम लॉन्च कर दिया है। इस फीचर के जरिए फोनपे एटीएम की सुविधा मुहैया करा रहे मार्चेंट पार्टनर पर जाकर से यूजर एक हजार रुपए तक का कैश ले सकेंगे। फिलहाल कंपनी ने इसे पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर लॉन्च किया है। शुरुआती तौर पर यह सुविधा दिल्ली-एनसीआर में ही दी जा रही है।

कंपनी के ऑफलाइन बिजनेस डेवलपमेंट हेड विवेक लोकैब ने बताया कि अब कैश की जरूरत होने पर यूजर एटीएम जाने की बजाए निकटतम स्टोर से भी फोनपे एटीएम के जरिए कैश कलेक्ट कर सकेंगे। इसके लिए यूजर को यह सुविधा मुहैया करा रहे स्टोर पर जाकर विड्रॉल बटन पर क्लिक कर उस स्टोर पर उतना अमाउंट ट्रांसफर करना होगा जितना कैश उसे चाहिए। अमाउंट ट्रांसफर होने पर मर्चेंट कस्टमर को उतना ही अमाउंट कैश के रूप में दे देगा। इससे न सिर्फ कस्टमर को बिना किसी परेशानी के कैश मिल जाएगा और मर्चेंट को भी अतिरिक्त कैश जमा करने के लिए बैंकों के चक्कर नहीं काटने होंगे।

इसे सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए कस्टमर और मर्चेंट से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। फोनपे एटीएम की विड्रॉल लिमिट भी अन्य बैंकों की तरह ही होगी। कंपनी की इस पहल के जरिए नजदीकी दुकानों को भी एटीएम के रूप में इस्तेमाल कर पाएंगे। यह फीचर उन लोगों के लिए काफी उपयोगी साबित होगा जिनके घरों आसपास कोई एटीएम नहीं है।



Source link

Leave a Reply