भारतीय टीम शूटआउट में 35 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से जीती, दूसरे मैच में 3-1 से हराया

0
19


  • शूटआउट में भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह, विवेक प्रसाद और ललित उपाध्याय ने गोल किए
  • दोनों टीमों के बीच 5वीं बार कोई मुकाबला शूटआउट में गया; 3 बार ऑस्ट्रेलिया, दो बार भारत जीता

Dainik Bhaskar

Feb 23, 2020, 10:59 AM IST

खेल डेस्क. भारत ने प्रो हॉकी लीग के एक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को शूटआउट में 3-1 से हराया। फुलटाइम तक स्कोर 2-2 से बराबर था। शूटआउट में भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह, विवेक प्रसाद और ललित उपाध्याय ने गोल किए। दोनों टीमों के बीच 5वीं बार कोई मुकाबला बराबरी के बाद शूटआउट में गया। तीन बार ऑस्ट्रेलिया जबकि भारत दो बार जीता है।

भारत को अंतिम बार 1985 में इंदिरा गांधी गोल्ड कप में शूटआउट में जीत मिली थी। इसके पहले मैच में भारत की ओर से हरमनप्रीत और रुपिंदर ने गोल किए। मैच जीतने पर टीम को 35 रैंकिंग पॉइंट मिले। टीम अब 25 अप्रैल को बर्लिन में जर्मनी से भिड़ेगी।

पहले मैच ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा
पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने 4-3 से जीत दर्ज की थी। यह ऑस्ट्रेलिया की भारत पर 85वीं जीत थी। इस मैच में भारत ने आखिरी क्वार्टर में दो गोल कर वापसी की कोशिश की, लेकिन वह जीत हासिल नहीं कर सका। भारत के लिए राजकुमार पाल ने दो और रुपिंदरपाल सिंह ने एक गोल किया।

भारत की 4 साल बाद ऑस्ट्रेलिया पर जीत
वर्ल्ड रैंकिंग में चौथे नंबर की टीम भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4 साल बाद मैच में हराया है। पिछली बार 2016 में खेले गए टेस्ट मैच में हराया था। सीरीज के पहले मैच में हार से भारत के 33 रैंकिंग पॉइंट कम हो गए थे। फिलहाल, टीम वर्ल्ड रैंकिंग में चौथे नंबर पर बरकरार है।



Source link

Leave a Reply