भारत को न्यूजीलैंड से भिड़ंत से पहले झटका, फॉर्म में चल रहा खिलाड़ी टीम से बाहर

0
36


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड दौरे (India vs New Zealand) से पहले बड़ा झटका लगा है. ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कंधे की चोट के कारण न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाले पांच मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. भारतीय टीम (Team India) इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड पहुंच गई है. धवन सोमवार को ऑकलैंड पहुंची भारतीय टीम के साथ नहीं थे. हालांकि, चयनकर्ताओं ने अभी तक उनकी जगह किसी और खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है. 

शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को बेंगलुरु में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान कंधे में चोट लग गई थी.  वे इस कारण बल्लेबाजी करने के लिए भी नहीं आए थे. शिखर धवन इस समय अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों में 74 और 96 रन की पारियां खेली थीं. इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ भी अर्धशतक लगाया था. 

यह भी पढ़ें: ENGvsSA: केशव महाराज ने लगाई चौकों-छक्कों की झड़ी, बनाया सबसे अधिक रन का रिकॉर्ड

शिखर धवन को ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर मेहमान टीम के कप्तान एरॉन फिंच के शॉट पर फील्डिंग करते समय में कंधे में चोट लग गई. उनके सब्स्टीट्यूट के तौर पर मैदान पर युजवेंद्र चहल ने फील्डिंग की थी. धवन को दूसरे वनडे के दौरान भी चोट लगी थी. वे दूसरे वनडे में भी फील्डिंग करने के लिए मैदान पर नहीं उतरे थे. 

यह भी पढ़ें: पाथिराना ने निकाली 175 की रफ्तार; पर नहीं टूटा अख्तर का रिकॉर्ड, जानें क्या है मामला

भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर अपना पहला टी20 मैच 24 जनवरी को खेलना है. मेहमान टीम को उसके बाद चार और टी20 मैच खेलने हैं. इसके बाद दोनों टीमें पांच फरवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी. धवन अगर इन मैचों के लिए फिट नहीं होते हैं तो फिर उनके स्थान पर संजू सैमसन, मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ को मौका मिल सकता है. ये तीनों खिलाड़ी अभी न्यूजीलैंड दौरे पर ही हैं और वे इंडिया-ए के लिए मैच खेल रहे हैं.

यह भी देखें: ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत के ये रहे 5 हीरो
 





Source link

Leave a Reply