भारत लगातार तीसरा मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में, न्यूजीलैंड को 44 रन से हराया; रवि बिश्नोई मैन ऑफ द मैच

0
31


  • न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 23 ओवरों में 192 रन का टारगेट मिला, जवाब में पूरी टीम 147 रन पर ऑलआउट 
  • भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने 4 और अथर्व अंकोलेकर ने तीन विकेट लिए 
  • भारत ने 23 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 115 रन बनाए थे, यशस्वी जायसवाल ने 57 और दिव्यांश सक्सेना ने 52 नाबाद रन बनाए 

Dainik Bhaskar

Jan 24, 2020, 11:21 PM IST

खेल डेस्क. भारत अंडर-19 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है। यहां उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। उसने शुक्रवार को बारिश से बाधित मैच में न्यूजीलैंड को 44 रन से हराया। भारत के लिए रवि बिश्नोई ने 4 और अथर्व अंकोलेकर ने तीन विकेट लिए। बिश्नोई मैन ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने पिछले मैच में भी जापान के खिलाफ 4 विकेट लिए थे। 

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। यशस्वी जायसवाल और दिव्यांश सक्सेना की सलामी जोड़ी ने बिना किसी नुकसान के 21 ओवरों में 103 रन बना लिए थे। तभी बारिश शुरू हो गई। इसके बाद मैच रोकना पड़ा। बाद में इसे 23-23 ओवर का कर दिया गया। भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने बाकी बचे दो ओवरों में 12 रन और जोड़ते हुए टीम का स्कोर 115 पर पहुंचाया। यशस्वी ने 57 और दिव्यांश सक्सेना ने 52 रन की नाबाद पारी खेली। 

न्यूजीलैंड के लिए मारियू ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए

न्यूजीलैंड को डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर जीत के लिए 23 ओवर में 192 रन का लक्ष्य मिला। इसका पीछा करने उतरी पूरी टीम 21 ओवर में 147 रन पर ऑलआउट हो गई। ओपनर मारियू ने सबसे ज्यादा 42 और लैलमैन ने 31 रन बनाए। टीम के सात बललेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। भारत की ओर से कार्तिक त्यागी और सुशांत मिश्रा को एक-एक सफलता मिली।  

भारतीय टीम में तीन बदलाव

भारतीय टीम ने इस मैच के लिए प्लेइंग-11 में तीन बदलाव किए। जापान के खिलाफ उतरे कुमार कुशाग्र, शाश्वत रावत और विद्याधर पाटिल को टीम से बाहर किया गया है। इन तीनों के स्थान पर दिव्यांश सक्सेना, अथर्व अंकोलेकर और सुशांत मिश्रा को मौका मिला। 

भारत ग्रुप-ए में 6 अंकों के साथ पहले स्थान पर

भारतीय टीम के तीन मैच से 6 अंक हैं और ग्रुप-ए में पहले स्थान पर है। वहीं, न्यूजीलैंड ने 3 मैच खेले हैं और उसके तीन अंक हैं। उसका जापान के खिलाफ मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसी वजह से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले थे।  

दोनों टीमें 
भारत : यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, प्रियम गर्ग(कप्तान), ध्रुव जोरेल(विकेटकीपर),  सिद्धेश वीर, अथर्व अंकोलेकर, रवि बिश्वनोई, सुशांत मिश्रा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह

न्यूजीलैंड : ओली व्हाइट, राइस मारियू, फर्गुस लैलमैन, निकोलस लिडस्टोन, जेसी तैशकॉफ(कप्तान), बेकहम व्हीलर, बेन पोमारे(विकेटकीपर), हेडन डिक्सन, आदित्य अशोक, डेविड हैंककॉक, विलियम ओरुरके। 





Source link

Leave a Reply