स्मार्ट टीवी सेगमेंट में एंट्री करेगी रियलमी, दूसरी तिमाही में होगी लॉन्चिंग, यह ऐप से कंट्रोल होगा: माधव सेठ, सीईओ

0
29


Dainik Bhaskar

Feb 23, 2020, 05:35 PM IST

गैजेट डेस्क. स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी रियलमी अब स्मार्ट टीवी सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है। रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने एक टेक यूट्यूबर को दिए इंटरव्यू में बताया की साल की दूसरी तिमाही में कंपनी भारतीय बाजार में एक नहीं बल्कि कई सारे स्मार्ट टीवी लॉन्च करेगी। इसके साथ ही सेठ में रियलमी लिंक ऐप के बारे में भी जनकारी दी। यह ऐप रियलमी आईओटी डिवाइस के लिए सेंट्रल हब का कम करेगा। ऐप से कंपनी के IoT(इंटरनेट ऑफ थिंग्स) डिवाइस के साथ वियरेबल भी कंट्रोल किए जा सकेंगे। इसके अलावा कंपनी ने अपकमिंग फिटनेस बैंड के कुछ फीचर्स से भी पर्दा उठाया।

स्मार्टफोन करेगा रिमोट कंट्रोल का काम

  1. टेक यूट्यूबर को दिए इंटरव्यू में माधव सेठ में बताया कि 2020 की दूसरी तिमाही में रियलमी टीवी को लॉन्च किया जाएगा। अप्रैल में हमें सभी जरूरी रेग्युलेटरी अप्रूवल्स मिल जाएंगे। टीवी के खास फीचर्स तो लॉन्चिंग के बाद ही सामने आएंगे लेकिन उन्होंने इतना जरूर बताया कि इसे कंपनी की नई रियलमी लिंक ऐप से कंट्रोल किया जा सकेगा, यानी फोन ही रिमोट का काम करेगा।
  2. यह ऐप रियलमी आईओटी डिवाइस के लिए यूनिवर्सल कंट्रोल हब का काम करेगा, इससे रियलमी स्मार्ट टीवी, फिटनेस बैंड समेत रियलमी के कई अन्य प्रोडक्ट कंट्रोल्स किए जा सकेंगे। ऐप का इंटरफेस काफी हद तक श्याओमी की एमआई होम ऐप से मिलता जुलता होगा।
  3. इंटरव्यू के दौरान माधव सेठ रियलमी का अपकमिंग फिटनेस बैंड पहने दिखाई दिए, जिसमें कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले दिखाई दे रहा था। उन्होंने बताया कि इस बैंड में कलर ओएलईडी डिस्प्ले मिलेगा साथ ही यह हार्ट रेट सेंसर से भी लैस होगा। उन्होंने इसके प्लग एंड चार्ज डिजाइन को भी शोकेस किया यानी यूजर को इसे चार्ज करने के लिए इसके स्ट्रैप के आधे  हिस्से को निकाल कर इसे चार्जिंग एडॉप्टर में लगाना होगा। इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट मिलेगा। यह ऑनर बैंड 5i से इंस्पायर्ड है।
  4. उन्होंने आगे बताया कि फिटनेस बैंड तीन कलर में मिलेगा। इसमें ब्लैक और येलो कलर मिलेंगे हालांकि तीसरे कलर ऑप्शन के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। इसके अलावा सेठ ने बताया कि कंपनी स्मार्ट स्पीकर पर भी काम कर रही है, हालांकि इसे कब ऑफिशियली लॉन्च किया जाएगा इस बारे में उन्होंने कोई ऐलान नहीं किया है।



Source link

Leave a Reply