Aus Open: थीम ने किया बड़ा उलटफेर, ज्वेरेव भी पहुंचे सेमीफाइनल में

0
36


मेलबर्न: ऑस्ट्रिया के डोमिनीक थीम (Dominic Thiem) ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए वर्ल्ड नंबर वन स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल (Rafal Nadal) को ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) से बाहर कर दिया. वहीं ज्वेरेव ने तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

चार सेट तक चले मुकाबले में थीम ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. पांचवीं सीड थीम ने बुधवार को पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल मैच में टॉप सीड नडाल को 7-6 (3) 7-6 (4) 4-6, 7-6 (6) से हराकर पहली बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ वे 5 खास वजहें, जिनसे टीम इंडिया ने जीती हैमिल्टन में हारी हुई बाजी

थीम की 19 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नडाल के खिलाफ पिछले छह मुकाबलों में यह पहली जीत है. सेमीफाइनल में अब थीम का सामना जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा. 

थीम ने इस जीत के बाद कहा, “सभी मैच बहुत ही अच्छे बीते क्योंकि हम दोनों बेहतरीन फॉर्म में थे. जब दो अच्छे खिलाड़ी भिड़ते हैं तो कुछ भी हो सकता है. मुझे लगता है कि मैं भाग्यशाली था. यह जरूरी था क्योंकि वे (नडाल ) महान खिलाड़ी हैं और उन्हें हराने के लिए आपको किस्मत के सहारे की जरूरत पड़ती है.”

इससे पहले, दिन के पहले क्वार्टर फाइनल में ज्वेरेव ने सातवीं सीड ज्वेरेव ने क्वार्टर फाइनल में चार सेटों तक चले मुकाबले में पूर्व चैंपियन वावरिंका को 1-6, 6-3, 6-4, 6-2 से पराजित किया. ज्वेरेव पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. जर्मन खिलाड़ी ने दो घंटे 19 मिनट में यह मुकाबला समाप्त किया.

ज्वेरेव ने सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद कहा, “एक अलग अहसास है. मैंने अन्य टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन किया है. वर्ल्ड टूर फाइनल्स जीता है, लेकिन मैं कभी किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा था. आप इसकी कल्पना नहीं कर सकते कि मेरे लिए इसके क्या मायने हैं. अब अगर मैं फाइनल में पहुंचता हूं तो वह मेरे जीवन का सबसे खास दिन होगा.”
(इनपुट आईएएनएस)



Source link

Leave a Reply