IND vs NZ: ईशांत शर्मा ने कैलिस को पीछे छोड़ा, अब अंडरवुड और जहीर खान निशाने पर

0
35


वेलिंगटन: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. टीम इंडिया (Team India) पहली पारी में महज 165 रन पर ऑल आउट हो गई. भारत का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना पाया. अब दारोमदार गेंदबाजों पर है. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने न्यूजीलैंड का पहला विकेट जल्दी झटककर संकेत दिए कि मेजबानों के लिए भी बैटिंग आसान नहीं रहने वाली है. 

ईशांत शर्मा ने न्यूजीलैंड के ओपनर टॉम लाथम को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच करवाया. यह ईशांत शर्मा का 293वां टेस्ट विकेट है, जो उनके लिए यादगार हो गया है. भारतीय गेंदबाज ने अब सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में जैक कैलिस (Jacques Kallis) को पीछे छोड़ दिया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: वेलिंगटन में सस्ते में सिमटी टीम इंडिया, अब गेंदबाजों पर दारोमदार

ईशांत ने इस मैच से पहले 96 टेस्ट मैच में 292 विकेट लिए थे. जैक कैलिस ने 166 मैच में 292 विकेट लिए हैं. इस तरह ईशांत को कैलिस से आगे निकलने के लिए सिर्फ एक विकेट की जरूरत थी, जो उन्होंने हासिल कर लिया है. 

ईशांत शर्मा के निशाने पर अब इंग्लैंड के डेरेक अंडरवुड (Derek Underwood) हैं. अंडरवुड ने 86 टेस्ट मैच में 297 विकेट लिए हैं. यानी, ईशांत को अब उनसे आगे निकलने के लिए चार विकेट की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें: फिक्सिंग के बाद बॉल टैंपरिंग से घिरा पाकिस्तान, इमाद ने 3 गेंदबाजों पर लगाए आरोप

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो ईशांत शर्मा के निशाने पर अब जहीर खान (Zaheer Khan) हैं. जहीर खान ने 92 टेस्ट मैच में 311 विकेट लिए हैं. यानी, ईशांत को अब उनसे आगे निकलने के लिए 19 विकेट की जरूरत है. 


भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वेलिंगटन में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. दोनों टीमों के बीच सिर्फ दो मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है. जो भी टीम पहला टेस्ट मैच जीतेगी, वह 1-0 की बढ़त लेकर अजेय स्थिति में आ जाएगी. 



Source link

Leave a Reply