IND vs NZ: ऋषभ पंत के रन आउट होने पर अजिंक्य रहाणे पर भड़के फैंस, देखें VIDEO

0
39


नई दिल्ली: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. वह मैच के दूसरे दिन सिर्फ 165 रन पर सिमट गई. पहली पारी में भारत (Team India) का एक भी बल्लेबाज 50 रन का आंकड़ा नहीं छू सका. सबसे निराशाजनक तरीके से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आउट हुए. वे रनआउट होकर मैदान से बाहर आए. इससे क्रिकेट फैंस से लेकर पूर्व क्रिकेटर तक में एक बहस दिखी कि गलती किसकी थी. किसी ने इसके लिए ऋषभ पंत को जिम्मेदारी ठहराया तो किसी ने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की गलती बताई. 

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वेलिंगटन में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहले दिन भारत ने 5 विकेट पर 122 रन बनाए थे. दूसरे दिन बारिश के कारण जब खेल रुका तब अजिंक्य रहाणे 122 गेंद में 38 और पंत 37 गेंद में 10 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. दूसरे दिन रहाणे और पंत भारत की पारी आगे बढ़ाने उतरे. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: ईशांत शर्मा ने कैलिस को पीछे छोड़ा, अब अंडरवुड और जहीर खान निशाने पर

भारत का स्कोर अभी 132 रन तक ही पहुंचा था कि अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत के बीच गफलत हो गई. रहाणे ने प्वाइंट पर डिफेंसिव शॉट खेला और रन के लिए दौड़ पड़े. ऋषभ पंत इस रन के लिए तैयार नहीं दिखे. वे स्टार्ट लेने के बाद ठहर से गए. दूसरी ओर, रहाणे को यकीन था कि यह रन हो सकता है. वे आगे बढ़ते रहे. इसके बाद पंत संभवत: साथी खिलाड़ी के दबाव में रन के लिए भागे. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. प्वाइंट से एजाज पटेल का डायरेक्ट थ्रो सीधा स्टंप पर लगा और पंत क्रीज से बाहर रह गए. वे 53 गेंद में 19 रन बनाकर आउट हुए. 

मैच के बाद कॉमेंटटरों के बीच इस रन आउट को लेकर बहस होती रही. संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कहा, ‘पंत साथी खिलाड़ी की बजाय गेंद को देख रहे थे. इसी कारण उनमें रन के लिए हिचकिचाहट दिखी, जो उनके रन आउट का कारण बनी.‘ न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris) ने रन आउट के लिए पूरी तरह पंत को जिम्मेदार माना. उन्होंने कहा, ‘आपको अपने साथी खिलाड़ी पर भरोसा करना ही होता है. यह निराशाजनक है कि पंत अपने साथी रहाणे पर भरोसा नहीं कर पा रहे थे.’
 

सोशल मीडिया पर फैंस अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत दोनों के पक्ष में नजर आए. एक यूजर ने लिखा, ‘132/5 के स्कोर पर रन आउट से बुरी और कोई बात नहीं हो सकती थी. रहाणे ने ऐसा रन लेने की कोशिश की, जो संभव नहीं था और इसका अंत पंत के रन आउट के तौर पर हुआ.’ एक अन्य यूजर ने लिखा कि पंत अच्छा खेल रहे थे. वे रहाणे की वजह से रन आउट हुए. यह दुर्भाग्यपूर्ण था. 

अजिंक्य रहाणे के पक्ष में एक यूजर ने लिखा कि पंत रन लेते ही रुके थे. इसके बाद उन्होंने दोबारा दौड़ना शुरू किया. इसके बावजूद जब एजाज पटेल का डायरेक्ट थ्रो स्टंप पर लगा, तब तक पंत क्रीज के काफी करीब पहुंच चुके थे. स्पष्ट है कि अगर पंत हिचकिचाए नहीं होते तो वे आसानी से क्रीज पर पहुंच जाते.



Source link

Leave a Reply