IND vs NZ: न्‍यूजीलैंड से चौथा टी20 मैच आज, प्‍लेइंग XI में 2 बदलाव कर सकता है भारत

0
40


वेलिंगटन: भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त लेते हुए न्यूजीलैंड में इतिहास पहले रच दिया है. विराट कोहली की टीम अब जीत के इस सिलसिले को आगे बढ़ाना चाहेगी. भारतीय टीम (Team India) अब शुक्रवार को चौथा टी20 मैच खेलेगी. वह लगातार चौथी जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी. दूसरी ओर, न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के लिए अब यह सीरीज सम्‍मान की लड़ाई बन गई है. वह बाकी मैच जीतकर हार का अंतर कम करना चाहेगी. 

भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच चौथा मैच शुक्रवार (31 जनवरी) को खेला जाएगा. यह मैच वेलिंगटन (Wellington T20I) में दोपहर 12.30 बजे (भारतीय समय) शुरू होगा. भारतीय टीम प्रबंधन इस मैच में अपनी प्‍लेइंग इलेवन में दो बदलाव कर सकता है. यह बदलाव गेंदबाजी लाइनअप में संभव है. 

भारतीय बल्‍लेबाजों ने मौजूदा सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. केएल राहुल, श्रेयस अय्यर पहले ही मैच से फॉर्म में हैं. रोहित शर्मा ने भी तीसरे टी20 मैच में पहले अर्धशतक लगाया और इसके बाद सुपर ओवर में शानदार दो छक्‍के लगाए. कप्तान विराट कोहली भी लय में है. मनीष पांडे ने अब तक मिले मौकों का फायदा उठाया है. 

भारत की चिंता होगी तो गेंदबाजी. पहले और तीसरे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए. तीसरे मैच में कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने अकेले मैच अपनी टीम के पक्ष में बना दिया था. मोहम्मद शमी ने हालांकि आखिरी ओवर में शानदार वापसी करते हुए स्कोर बराबर करा दिया था. यहां कोहली की चिंता जसप्रीत बुमराह को लेकर होगी. 

चोट से वापसी कर टीम में लौटे बुमराह में वो पैनापन दिखाई नहीं दे रहा है जो पहले हुआ करता था. तीसरे मैच में भी उन्होंने चार ओवरों में 45 रन खर्च किए थे और जब कप्तान ने उन पर भरोसा करते हुए सुपर ओवर सौंपा तो वह 17 रन खा गए. इसी तरह युजवेंद्र चहल और शिवम दुबे भी गेंदबाजी में भारत की परेशानी बने हुए हैं. 

हैमिल्‍टन में तीसरे मैच के बाद कोहली ने ऐसे संकेत दिए थे कि वे बाकी दो मैचों में बेंच स्‍ट्रेंथ आजमा सकते हैं. उन्होंने खासकर वॉशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी के नाम लिए थे. अगर वेस्पैक स्टेडियम में इन दोनों को अंतिम-11 में जगह मिले तो यह अचरच की बात नहीं होगी. 

मेजबान टीम को देखा जाए तो कप्तान विलियम्सन को छोड़कर उसका कोई और बल्लेबाज जिम्मेदारी भरी पारी नहीं खेल पाया था. कप्तान ने हालांकि मैच के बाद कहा था कि टीम ने शुरुआती दो मैचों की अपेक्षा तीसरे मैच में अच्छा सुधार किया. लेकिन उसके लिए जरूरी है कि मार्टिन गप्टिल और कोलिन मुनरो बड़ी पारियां खेलें. भारत की तरह न्यूजीलैंड के लिए भी गेंदबाजी चिंता रही है. टिम साउदी का अनुभव भी काम नहीं आ रहा और न ही युवाओं का जोश. टीम में बदलाव की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता. 

इनमें से चुनी जाएंगी टीमें:
भारत:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर. 

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, कॉलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, स्कॉट कुगलेजिन, डेरिल मिचेल, मिचेल सैंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), हैमिश बेनेटे, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकर.



Source link

Leave a Reply