IND vs NZ: हैमिल्टन के मैन ऑफ द मैच रोहित बोले, ‘असल में इस प्लेयर ने दिलाई जीत’

0
36


हैमिल्टन: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) तीसरे टी20 मैच में सुपर ओवर में रोमांचक जीत दर्ज की. सुपर ओवर की आखिरी दो गेंदों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के दो छक्कों का अहम योगदान रहा. रोहित ने मैच के बाद कहा कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर के दम पर उनकी टीम मेजबान न्यूजीलैंड को तीसरे टी-20 मैच में हराने में सफल रही. 

सेडन पार्क में बुधवार को हुए मैच में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए थे. कीवी टीम भी निर्धारित ओवरों में 179 रन ही बना पाई और मैच सुपर ओवर में गया जहां रोहित ने भारत को जीत दिलाई.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ वे 5 खास वजहें, जिनसे टीम इंडिया ने जीती हैमिल्टन में हारी हुई बाजी

आखिरी ओवर में कीवी टीम को नौ रन चाहिए थे. रॉस टेलर ने शमी पर छक्का मार दिया था लेकिन इसके बाद शमी ने शानदार वापसी की. आखिरी गेंद पर एक रन की जरूरत थी और शमी ने टेलर को बोल्ड कर दिया. इसी ओवर में वह कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन को भी आउट कर गए जिन्होंने 95 रन बना मैच कीवी टीम की तरफ किया था.

मैच के बाद रोहित ने कहा, “मुझे लगता है कि शमी द्वारा फेंका गया आखिरी ओवर अहम था और असल में उसी ने हमें जीत दिलाई, न की मेरे दो छक्कों ने. यह शमी का ओवर था जहां हमने नौ रनों को बचा लिया. ओस के रहते यह आसान नहीं था.”

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: जानिए, मोहम्मद शमी के उस आखिरी ओवर का रोमांच

रोहित ने कहा, “विकेट अच्छा खेल रही थी और दोनों सेट बल्लेबाज आखिरी ओवर में आउट हुए. एक बल्लेबाज 95 रनों पर खेल रहा था और उनका सबसे अनुभवी बल्लेबाज दूसरे छोर पर था. शमी ने वह ओवर किया, इसके लिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए जिसने हमें सुपर ओवर में पहुंचाया.”

रोहित ने माना की मेजबान टीम ने कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई. उन्होंने कहा, “केन विलियम्सन ने शानदार पारी खेली. जाहिर सी बात है, जिस तरह से वो हारे उससे उनकी टीम निराश होगी. लेकिन हमें देखना होगा कि हम किस तरह से मैच में वापस आए.”

उन्होंने कहा, “शमी द्वारा फेंका गया आखिरी ओवर अहम था और यह सकारात्मक बात है क्योंकि हम विश्व कप में भी ऐसा मैच खेल सकते हैं.”
(इनपुट आईएएनएस)



Source link

Leave a Reply