IND vs NZ: 2 दिन में 4 घंटे सोने वाले ईशांत ने कहा- टीम के लिए कुछ भी कर सकता हूं

0
31


वेलिंगटन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट रोमांचक मोड़ की ओर बढ़ रहा है. भारतीय टीम (Team India) मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में महज 165 रन बना सकी. इसके बाद न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 216 रन बनाकर भारत पर 51 रन की बढ़त ले लिया. अगर ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने बेहतरीन प्रदर्शन ना किया होता तो न्यूजीलैंड की स्थिति और बेहतर हो सकती थी. ईशांत शर्मा ने मैच के बाद कहा कि उन्हें भरोसा है कि टीम इंडिया मैच में वापसी करेगी. 

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच पहला टेस्ट मैच वेलिंगटन में खेला जा रहा है. भारत ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के पांच विकेट झटके. इनमें से तीन बल्लेबाजों को ईशांत शर्मा ने आउट किया. उन्होंने बाद में कहा, ‘हमें भरोसा है कि हम मैच में वापसी कर सकते हैं. खासकर यह टीम, ऐसी वापसी करने में सक्षम है.’ ईशांत शर्मा ने शनिवार को टॉम लाथम, टॉम ब्लंडेल और रॉस टेलर को आउट किया. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: नया भारत कभी कंधे नहीं झुकाता, इसीलिए मैच में लौट आया: मांजरेकर

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा वनडे और टी20 टीम में शामिल नहीं थे. उन्हें सिर्फ टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. इसी वजह से वे कुछ दिन पहले ही न्यूजीलैंड पहुंचे हैं. भारत और न्यूजीलैंड की टाइमिंग में बड़ा अंतर है. ईशांत शर्मा का शरीर अभी इस अंतर के अनुरूप नहीं ढल पाया है और वे इस वजह से ठीक ढंग से सो नहीं पाए हैं. वे पहले टेस्ट से ठीक 72 घंटे पहले ही न्यूजीलैंड पहुंचे हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: ईशांत शर्मा ने कैलिस को पीछे छोड़ा, अब अंडरवुड और जहीर खान निशाने पर

ईशांत शर्मा ने कहा, ‘मैं दो दिन से सोया नहीं हूं और आज काफी थकान लग रही थी. मैं जैसे गेंदबाजी करना चाहता था, वैसे कर नहीं पाया. मुझे खेलने के लिए कहा गया और मैं खेला. टीम के लिए कुछ भी कर सकता हूं. ऐसा नहीं है कि मैं अपनी गेंदबाजी से खुश नहीं हूं. मैं अपने शरीर से खुश नहीं था क्योंकि पिछली रात मैं 40 मिनट ही सो सका था. टेस्ट मैच से पहले मैं तीन घंटे ही सो सका था.’ 


उन्होंने आगे कहा, ‘यात्रा की थकान से जल्दी उबरने से आप मैदान पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं । अच्छी नींद से बेहतर रिकवरी कुछ नहीं है.’ ईशांत शर्मा ने इस मैच में तीन विकेट झटके. इसके साथ ही उन्होंने अपने टेस्ट विकेटों की संख्या 295 पहुंचा दी है. उनके पास अब इसी मैच में अपने कुल टेस्ट विकेटों की संख्या 300 तक पहुंचाने का मौका है. 



Source link

Leave a Reply