Ind vs NZ 3rd T20: लगातार 2 छक्के जड़कर जीत दिलाने वाले रोहित शर्मा बोले – सुपर ओवर के लिए बनाया था ये प्लान

0
33


हैमिल्टन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मैच (Ind vs NZ 3rd T20) का फैसला सुपर ओवर में हुआ. सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने 17 रन बनाए. जवाब में रोहित शर्मा के आखिरी दो गेंदों पर छक्कों के दम पर 20 रन बनाकर मैच भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है. भारत ने सीरीज के पहले दो मैच भी जीते थे. इस तरह उसने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली. भारत ने न्यूजीलैंड में पहली बार टी20 सीरीज जीती है. सीरीज का चौथा मैच 31 जनवरी को खेला जाएगा. 

इससे पहले, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट पर 179 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड ने भी 20 ओवरों की समाप्ति तक छह विकेट पर 179 रन बनाए. इसी कारण मैच टाई हो गया और फैसला सुपरओवर से हुआ. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: मुश्किल से जीता भारत; जानिए सुपर ओवर की सांसें रोक देने वाली 12 गेंदों में क्या हुआ

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, “मैंने पहले कभी भी सुपर ओवर म्वें बल्लेबाजी नहीं की थी. मुझे नहीं पता था कि मैं पहली गेंद तेज खेलूं या फिर इंतजार करूं. मैं थोड़ा रुककर अपना बेहतर करना चाहता था. मैंने बल्लेबाजी से बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन जिस तरह से मैं आउट हुआ, उससे मैं काफी निराश हूं. मैंने पहले दो मैचों में रन नहीं बना पाया था इसलिए आज कुछ अच्छा करना चाहता था. हमें पता था कि अगर हम यह मैच जीत गए तो सीरीज जीत जाएंगे.” 

ये रहा सुपर ओवर का रोमांच 
टार्गेट: 18 रन

पहली गेंद: टिम साउथी की इस गेंद पर रोहित शर्मा ने 2 रन लिए. रोहित शर्मा रन आउट होने से बचे. 
दूसरी गेंद: टिम साउदी की इस गेंद पर रोहित ने एक रन लेकर छोर बदला. 
तीसरी गेंद: साउदी की गेंद पर केएल राहुल ने करारा प्रहार करते हुए लेग साउड पर चार रन बटोरे. 
चौथी गेंद: केएल राहुल ने इस बार 1 रन लेकर स्ट्राइक रोहित शर्मा को दे दी. अब तक भारतीय टीम ने कुल 8 रन बनाए. 
पांचवी गेंद: रोहित शर्मा ने पांचवी गेंद को एक गगनचुंबी छक्का जड़ा. भारतीय खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई. अब भारत को जीत के लिए अंतिम गेंद पर चार रन की दरकार थी.
छठवी गेंद: रोहित ने अंतिम गेंद पर जोरदार छक्का जड़कर न्यूजीलैंड में तिरंगा लहरा दिया. भारतीय क्रिकेट प्रेमी खुशी से झूठ उठे.    

रोहित बतौर ओपनर 10 हजार रन बनाने वाले चौथे भारतीय
रोहित शर्मा ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज अपने 10,000 रन पूरे कर लिए हैं. वह ऐसा करने वाले चौथे भारतीय हैं. उन्होंने यह मुकाम सेडन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में हासिल किया. इस सूची में रोहित इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका औसत 50 से ज्यादा का है. 219 पारियों में रोहित ने 50.33 के औसत से रन बनाए हैं. रोहित के अलावा इस सूची में सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर के नाम हैं। इन्हीं तीन भारतीय खिलाड़ियों ने प्रारूप में बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित से पहले 10,000 रन पूरे किए. रोहित पहले दो टी-20 में विफल रहे थे, लेकिन तीसरे टी-20 में उन्होंने 40 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली. 



Source link

Leave a Reply