INDvsNZ: ऑकलैंड जीत के बाद भी छाया शेड्यूल का मुद्दा, विराट ने कही ये बात

0
37


ऑकलैंड:  टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में छह विकेट की शानदार जीत दर्ज की.  इस मैच से पहले टीम इंडिया के शेड्यूल का मुद्दा विराट ने उठाया था तो मैच के बाद भी इसी मुद्दे पर फिर विराट से सवाल पूछा गया  विराट ने बताया कि कैसे टाइट शेड्यूल के बावजूद उनकी टीम जीतने में सफल रही. 

भारत इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है. भारत ने हाल ही में बेंगलुरू में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच खेला था और फिर अगले दिन न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो गई थी.

विराट ने मैच से पहले टीम के शेड्यूल पर सवाल उठाया था. विराट ने टीम के टाइट शेड्यूल पर कहा था कि ऐसे तो एक दिन आएगा कि टीम सीधे स्टेडियम पर लैंड करेगी. इस मुद्दे पर बवाल भी हुआ. बीसीसीआई के अधिकारियों ने कहा कि विराट को मीडिया से में बोलने से पहले बोर्ड से बात करनी थी वही प्रशासकों की समिति को भी बचाव में आना पड़ा.

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: शेड्यूल से खफा विराट बोले-‘…तो स्टेडियम में ही लैंड करना पड़ेगा’

विराट ने मैच के बाद कहा कि टीम में जेट लेग पर चर्चा कभी नहीं हुई. हम केवल खेल पर ध्यान देने के बारे में सोच रहे थे. इस मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के दिए 204 रन के टारगेट को बेहतरीन तरह से चेज किया. विराट ने कहा कि हम केवल मैच के बारे में सोच रहे थे.

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: ऑकलैंड में ऐतिहासिक टी20 जीत में छाए टीम इंडिया के 5 हीरो

वहीं अब भंग हो चुकी समिति के सदस्यों ने इस आलोचना का जवाब दिया है. सीओए से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) के बारे में कप्तान और कोच रवि शास्त्री से बात की गई थी और साथ ही महेंद्र सिंह धोनी से भी इस संबंध में बात की गई थी. यह बैठक राष्ट्रीय राजधानी में हुई थी और अब अचानक से इस बात को उछालने की कोई तुक नहीं है.

सूत्र ने कहा, “यह हमारे लिए हैरानी वाली बात है क्योंकि एफटीपी को लेकर दिल्ली में कोहली, शास्त्री और धोनी से बात हुई थी. सीओए ने एफटीपी तय नहीं किया था. तीनों ने अपनी बात रखी थी और कहा था कि चूंकि 2020 में टी-20 विश्व कप होना है इसलिए ज्यादा ध्यान टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों पर दिया जाए. उस बैठक में न्यूजीलैंड दौरे को लेकर किसी तरह के सवाल खड़े नहीं किए गए थे.
(इनपुट आईएएनएस)





Source link

Leave a Reply