INDvsNZ: ऑकलैंड में ऐतिहासिक टी20 जीत में छाए टीम इंडिया के 5 हीरो

0
39


नई दिल्ली: जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में हराने के बाद न्यूजीलैंड दौरे (India vs New Zealand) के लिए रवाना हुई, तब उम्मीद नहीं थी कि टीम बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. टीम इंडिया के सामने ऑकलैंड में कठिन चुनौती थी, लेकिन टीम के खिलाड़ियों ने शानदार आत्म विश्वास दिखाया और पहले मैच में 204 का टारगेट एक ओवर रहते ही हासिल कर लिया. इस जीत में टीम इंडिया का कुछ खिलाड़ी हीरो बन कर उभरे. 

1. श्रेयस अय्यर की मैच विनिंग पारी
वैसे तो मैच में बहुत से खिलाड़ियों ने बढ़िया खेल दिखाया, लेकिन श्रेयस की पारी सभी पर भारी पड़ी. अय्यर ने केवल 29 गेंदों में शानदार 58 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के ठोके और मैच में एक ओवर पहले ही नतीजा दे दिया.  अय्यर को उनके शानदार प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: शेड्यूल से खफा विराट बोले-‘…तो स्टेडियम में ही लैंड करना पड़ेगा’

2. केएल राहुल की शानदार शुरुआत
मैच में केएल राहुल ने टीम को वही शुरुआत दिलाई जिसकी टीम को जरूरत थी. केल के तूफान के आगे न्यूजीलैंड का कोई गेंदबाज नहीं टिका और 9वें ओवर में ही केएल ने अपनी फिप्टी के साथ ही टीम के 100 रन भी पूरे कर दिए. केएल ने केवल 27 गेंदों में ही 54 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: न्यूजीलैंड में इतिहास रचने के बाद बोले विराट, ‘एक ही बात पर था ध्यान’

3. विराट कोहली की एक और कप्तानी पारी
विराट कोहली ने भी केएल राहुल का खूब साथ दिया और 12 ओवर की पहली गेंद पर आउट होने से पहले 32 गेंदों में 45 रन की पारी खेली थी. 

4. जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी
बुमराह इस मैच में सबसे बढ़िया गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर टिम सिइफर्ट का अहम विकेट लिया. अंतिम ओवरों में बुमराह ने जहां पहले 18वें ओवर में केवल 4 रन देकर एक विकेट लिया तो आखिरी ओवर में 12 रन दिए. 

5. युजवेंद्र चहल ने भी कसी थी लगाम
चहल ने भी बुमराह की तरह 4 ओवर में 32 रन देकर एक विकेट लिया. चहल ने विलियम्सन का विकेट लेकर अंतिम ओवरों में न्यूजीलैंड को बहुत बड़ा स्कोर बनाने से रोका. चहल किफायत में दूसरे सफल गेंदबाज थे. वे बुमराह से केवल एक रन पीछे रह गए.





Source link

Leave a Reply