INDvsNZ: केएल राहुल खुश हैं टीम में नए रोल से, बताया- क्या मिला उससे फायदा

0
41


ऑकलैंड: ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के साथ (India vs New Zealand) खेले गए पहले टी-20 मैच में केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई. लोकेश राहुल को टीम इंडिया में नई जिम्मेदारी मिली है और वह इसका भरपूर लुत्फ ले रहे हैं. 

राहुल ने बल्ले के साथ-साथ विकेट के पीछे भी सराहनीय काम किया है और भारतीय टीम को एक अतिरिक्त बल्लेबाज या गेंदबाज खिलाने की आजादी दी है. मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में राहुल ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मैं इस नई भूमिका का लुत्फ ले रहा हूं.”

यह भी पढ़ें: अरे, Twitter पर क्यों ट्रेंड हो रहा है, ‘तेरा क्या होगा कोहली-या’

केएल ने कहा, “इंटरनेशनल स्तर पर यहा बिल्कुल नया सा प्रतीत होता है और ऐसा लगता है कि मैंने कभी कीपिंग नहीं की लेकिन ऐसा नहीं है. मैंने अपनी आईपीएल टीम के लिए तीन-चार साल कीपिंग की है और साथ ही मैंने फर्स्ट क्लास टीम के लिए भी ओपनिंग के साथ-साथ कीपिंग भी की है. कीपिंग के साथ मैं हमेशा टच में रहा हूं.”

राहुल ने 27 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली और कप्तान विराट कोहली के साथ 99 रनों की साझेदारी निभाई. भारत ने 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए छह विकेट से जीत हासिल की.

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: ऑकलैंड में ऐतिहासिक टी20 जीत में छाए टीम इंडिया के 5 हीरो

राहुल ने कहा, “विकेट के पीछे रहने से यह आइडिया लग जाता है कि विकेट कैसा खेल रही है. मैं अपने गेंदबाजों को यह संदेश दे सकता हूं और कप्तान की फील्ड सेटिंग में मदद कर सकता हूं. एक कीपर के तौर पर मेरी जिम्मेदारी सजग रहने की है और अपने कप्तान को यह भी संदेश देना होता है कि किस बल्लेबाज के लिए कौन सी लेंग्थ अच्छी रहेगी. विकेट के पीछे रहने से यह अतिरिक्त जिम्मेदारी आती है और इससे बल्लेबाजी में भी फायदा होता है.”

भारतीय टीम न्यूजीलैंड में पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलेगी. राहुल का मानना है विजयी शुरुआत से टीम को नई ऊर्जा मिली है और यह आगे के मैचों के लिहाज से फायदेमंद साबित होगी.
(इनपुट आईएएनएस)





Source link

Leave a Reply