IPL 2020: CSK vs SRH, हैदराबाद ने चेन्नई को 7 रनों से हराया

0
0


दुबई: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 14वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम को 7 रनों से मात दी है. हैदराबाद की इस टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है.

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से मिले 165 रनों के लक्ष्य के जवाब में सुपरकिंग्स (CSK) ने 20 ओवर में 157-5 रनों का स्कोर ही बना सकी. बता दें कि हैदराबाद की ओर से प्रियम गर्ग ने नाबाद रहते हुए 51 रनों की बेहतरीन पारी खेली. दूसरी ओर सीएसके की तरफ से रवींद्र जडेजा 50 और कप्तान धोनी ने नाबाद 47 रन बनाए.

हैदराबाद ने सीएसके को हराया

आईपीएल 2020 के रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने सीएसके की टीम को 7 रनों से शिकस्त देकर इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. 

भुवनेश्वर कुमार चोट के चलते मैदान से बाहर

हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पारी के 19वें ओवर में चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए हैं. 

अर्धशतक बनाकर आउट हुए जडेजा

रवींद्र जडेजा ने शानदार खेल दिखाते हुए 35 बॉल में 50 रनों की पारी खेली. इसके बाद वह नटराजन की गेंद पर कैच आउट हो गए. बता दें कि यह जडेजा के आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक रहा. 

रवींद्र जडेजा ने जड़े लगातार तीन चौके

सीएसके की हार को टालने के लिए रवींद्र जडेजा ने हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार पर निशाना साधते हुए एक ओवर में लगातार 3 चौके जड़ दिए.

फ्लॉप रहे जाधव

लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे सीसके के बल्लेबाज केधार जाधव 3 रन बनाकर हैदराबाद के अब्दुल समद का पहला शिकार बने. 

सीएसके को लगा बड़ा झटका

चेन्नई सुपरकिंग्स को बड़ा झटका लग गया है. शानदार लय में बल्लेबाजी कर रहे फाफ डुप्लेसिस 22 रन बनाकर रन आउट होकर पवेलियन चले गए.

अंबाती रायडू हुए बोल्ड

वॉटसन के आउट होने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स को इन फॉर्म बल्लेबाज अंबाती रायडू के रूप में दूसरा झटका लग गया है. रायडू 8 रन बनाकर हैदराबाद के पेसर टी नटराजन की गेंद पर बोल्ड हुए.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: जानिए CSK vs SRH में से किसका पलड़ा भारी

फिर नाकाम रहे वॉटसन

पिछले 3 मैचों में अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखाने वाले सीएसके के ओपनर शेन वॉटसन 1 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर प्लेडाउन होकर आउट हुए. 

चेन्नई सुपरकिंग्स की पारी की हुई शुरुआत

165 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स टीम की पारी शुरू हो गई है. सीएसके के सलामी बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद. 

सनराइजर्स हैदराबाद ने सीएसके को दिया 165 रनों का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद 20 ओवर में 164-5 रनों का स्कोर बनाया, जिसकी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स को 165 रनों का लक्ष्य मिला.

गर्ग ने जड़ा पहला आईपीएल अर्धशतक 

युवा भारतीय बल्लेबाज प्रियम गर्ग ने हैदराबाद की ओर से आईपीएल में 23 गेंदों में अपना शानदार अर्धशतक पूरा किया. 

अभिषेक को मिले दो जीवनदान

हैदराबाद के बाएं हाथ के बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को पारी के 18वें ओवर में दो गेंदों में लगातार दो जीवनदान मिले. पहले सीएसके के रवींद्र जडेजा और फिर शार्दुल ठाकुर ने दीपक चाहर की गेंद पर उनका कैच टपकाया.

गर्ग और अभिषेक बने संकटमोचन

हैदराबाद टीम के बीच के ओवरों में दो लगातार विकेट गिरने के बाद टीम के बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और प्रियम गर्ग ने मोर्चा संभाल लिया है. 

वार्नर- विलियमसन हुए आउट

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर और केन विलियमसन पारी के 11वें ओवर में आउट हो गए हैं. वार्नर को पीयूष चावला ने कैच आउट, जबकि अगली गेंद पर केन रन आउट होकर चलते बने. 

पांडे का शो समाप्त

हैदराबाद के मनीष पांडे शानदार तरीके से बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने पांडे को 29 रनों पर कैच आउट करा दिया.

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप को हुआ कोरोना, वीरेंद्र सहवाग ने निराले अंदाज में ली चुटकी

पावरप्ले में सनराइजर्स का शानदार खेल

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पावरप्ले में बेहतरीन खेल दिखाते हुए पहले 6 ओवर में 42-1 का स्कोर बनाया.

मनीष पांडे का तूफानी खेल शुरू

हैदराबाद के बल्लेबाज मनीष पांडे अच्छी लय में बल्लेबाजी करते हुए 5 चौके जड़ चुके हैं.

बेयरस्टो क्लीन बोल्ड

सनराइजर्स हैदराबाद को पहले ही ओवर में सीएसके के पेसर दीपक चाहर ने जॉनी बेयरस्टो को शून्य पर क्लीन बोल्ड करके पहला झटका दे दिया है.

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी शुरू

सीएसके के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की पारी शुरू हो गई है. टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज मैदान पर 

दोनों टीमें इस प्रकार- 

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings Team): महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, केधार जाधव, ड्वेन ब्राबो, रवींद्र जडेजा, सैम करन, पीयूष चावला, लुंगी एन्गिडी, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad Team): डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, अब्दुल समद, टी नटराजन, प्रियम गर्ग, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद.

Video-



Source link

Leave a Reply