SLvsZIM: एंजेलो मैथ्यूज ने खेली करियर की बेस्ट पारी, श्रीलंका 2020 की पहली जीत के करीब

0
26


हरारे: श्रीलंका के ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) के लिए नया साल नई उपलब्धियां लेकर आया है. इस खिलाड़ी ने साल के अपने पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक ठोक दिया है. इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में पहले दोहरे शतक का उनका इंतजार भी खत्म हो गया है. एंजेलो मैथ्यूज के इस शतक की बदौलत श्रीलंका ने जिम्बाब्वे के खिलाफ (Sri Lanka vs Zimbabwe) मैच जीतने की तैयारी भी कर ली है. 

मेजबान जिम्बाब्वे और श्रीलंका (Zimbabwe vs Sri Lanka) के बीच हरारे में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. उसने पहली पारी में क्रेग इरविन (85) और केविन कसूजा (63) की पारियों की मदद से 358 रन बनाए. श्रीलंका के लसिथ एम्बुलडेनिया (Lasith Embuldeniya) ने जिम्बाब्वे की पहली पारी में पांच विकेट झटके. श्रीलंका ने पहली पारी में 515/9 का स्कोर खड़ा कर दिया. इस तरह मेहमान टीम को पहली पारी में 157 रन की बढ़त मिली. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: खराब रिकॉर्ड के बीच ऑकलैंड बढ़ाता है भारत का हौसला, पहला मैच यहीं होगा

श्रीलंका की पारी की सबसे बड़ी खासियत एंजेलो मैथ्यूज का दोहरा शतक रहा. उन्होंने मैच में 600 मिनट बल्लेबाजी की. लंका के पूर्व कप्तान ने इस दौरान 468 गेंदों का सामना किया और 16 चौकों और 3 छक्कों की मदद से अपने 200 रन पूरे किए. मैथ्यूज ने जैसे ही दोहरा शतक पूरा किया, वैसे ही उनके कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने पारी घोषित कर दी. मैथ्यूज का यह टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक और कुल मिलाकर चौथा शतक है. 

32 साल के एंजेलो मैथ्यूज 2020 में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशेन इस साल दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने थे. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में 215 रन की पारी खेली थी. यह साल का पहला टेस्ट मैच भी था. एंजेलो मैथ्यूज ने अब तक 85 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में 5904 रन बनाए हैं. मैथ्यूज श्रीलंका के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर हैं. लेकिन वे फिटनेस कारणों से टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli vs Steve Smith: स्मिथ का बड़ा बयान, कहा- हम सब कोहली को सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए देखेंगे

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक जिम्बाब्वे ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 30 रन बना लिए थे. इस तरह वह श्रीलंका की पहली पारी की बढ़त से अब भी 127 रन पीछे है. मेजबान टीम के लिए अच्छी बात यह रही कि उसने दूसरी पारी में जल्दी से कोई विकेट नहीं गंवाया. 





Source link

Leave a Reply