Team India की चयन समिति के लिए इन खिलाड़ियों ने किए आवेदन, जानिए पूरी लिस्ट

0
36


नई दिल्ली: इस समय टीम इंडिया करीब  8 महीने बाद होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है. टीम में अभी कई खिलाड़ियों को मौके दिए जा रहे हैं. वहीं इस टीम का चुनाव करने वाली टीम ही बदलने वाली है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के लिए चयन समिति में दो पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं. इसके लिए कई पूर्व खिलाड़ियों ने आवेदन किए है. 

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी, चेतन शर्म, लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन, नयन मोंगिया, अभय कुरुविला, अजीत अगरकर उस सूची में शामिल हैं, जिन्होंने चयन समिति के इन दो पदों के लिए आवेदन किया है. बीसीसीआई ने पिछले सप्ताह ही भारतीय पुरुष सीनियर और जूनियर टीम के साथ साथ सीनियर महिला टीम के लिए भी आवेदन मंगाए थे. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ 2nd T20: ऑकलैंड में भारत के अजेय रिकॉर्ड को क्या तोड़ पाएगी न्यूजीलैंड

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शिवरामाकृष्णनन आवेदकों में सबसे सीनीयर दावेदार हैं. वहीं इस सूची में सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले पूर्व खिलाड़ी नयन मोंगिया (44 टेस्ट) हैं. टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर इस सूची में रिटायर होने वाले सबसे आखिरी खिलाड़ी हैं. 

यह भी पढ़ें: PAK vs BAN: पाकिस्तान हार ही गया था लो स्कोरिंग टी20 मैच, इस खिलाड़ी ने बचाई लाज

बताया जा रहा है कि वेंक्टेश प्रसाद, राजेश चौहान, अमय खुरासिया ने भी चयनकर्ता पद के लिए आवेदन किया है. पिछले साल नवंबर में चयन समिति के प्रमुख एमएस के प्रसाद का चार साल का कार्यकाल खत्म हो गया है. तब से प्रसाद को राजस्थान के पूर्व बल्लेबाज गगन खोड़ा के साथ एक्सटेंशन दिया गया है. 

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि दावेदारों का इंटरव्यू कौन लेगा. बीसीसीआई संविधान के मुताबिक क्रिकेट सलाहकार समिति ही पुरुष क्रिकेट चयनकर्ताओं नियुक्ति कर सकती है. बीते नवंबर से ही यह समिति काम नहीं कर रही है और नई समिति नहीं बनी है. बीसीसीआई संविधान के मुताबिक कमेटी का टेस्ट खेलने वाला सबसे वरिष्ठ सदस्य ही समिति का चेयरमैन बन सकता है. 





Source link

Leave a Reply