U-19 वर्ल्ड कप: भारत ने विरोधी टीम को 41 रन पर समेटा, 5 ओवर में जीत लिया मैच

0
50


ब्लोमफोंटेन (दक्षिण अफ्रीका): चार बार के चैंपियन भारत ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप (ICC U19 Cricket World Cup) में लगातार दूसरे मैच में धमाकेदार प्रदर्शन किया. भारतीय टीम (U19 Team India) ने मंगलवार को टूर्नामेंट में अपना दूसरा मैच खेला. उसने इस मैच में नौसिखिए जापान को महज 41 रन पर समेट दिया. यह अंडर-19 वर्ल्ड कप का संयुक्त रूप से दूसरा सबसे छोटा स्कोर है. भारत ने जीत के लिए जरूरी रन बिना विकेट गंवाए महज 4.5 ओवर में बना लिए. भारत की यादगार जीत के साथ ही इस मैच में कई रिकॉर्ड बने. 

यह भारत की अंडर-19 विश्व कप (ICC U19 World Cup 2020) में दूसरी जीत है. वह टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीलंका को 90 रन से हरा चुका है. भारत अंडर-19 विश्व कप में ग्रुप ए में है. इस ग्रुप में श्रीलंका और जापान के अलावा न्यूजीलैंड भी है. 

यह भी पढ़ें: भारत को न्यूजीलैंड से भिड़ंत से पहले झटका, फॉर्म में चल रहा खिलाड़ी टीम से बाहर

भारतीय टीम ने मंगलवार को खेले गए मैच में जापान को महज 22.5 ओवर में समेट दिया. जापान का एक भी बल्लेबाज दोहरी रनसंख्या नहीं छू सका. उसके पांच बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके. केंटो डॉबेल और शू नागोची 7-7 रन बनाकर अपनी टीम के टॉप स्कोरर रहे.

यह भी पढ़ें: पाथिराना ने निकाली 175 की रफ्तार; पर नहीं टूटा अख्तर का रिकॉर्ड, जानें क्या है मामला

भारत की ओर से रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने सबसे अधिक चार विकेट झटके. कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) ने तीन और आकाश सिंह ने दो विकेट लिए. एक विकेट विद्याधर पाटिल के खाते में गया. 

 

भारत को आसान लक्ष्य मिला था और उसे जीत दर्ज करने में कोई कठिनाई भी नहीं हुई. ओपनर यशस्वी जायसवाल 29 और कुमार कुशाग्र 13 रन बनाकर नाबाद लौटे. भारतीय टीम ने महज 4.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. इस तरह जो मैच 50-50 ओवर का था. यानी, जिस मैच में 100 ओवर का खेल होना था, वह सिर्फ 27.4 ओवर में सिमट गया. 





Source link

Leave a Reply