VIDEO: क्या आपने देखा? सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा रोहित का यह विनिंग सिक्स

0
46


नई दिल्ली: इस समय भारतीय क्रिकेट जगत में टीम इंडिया की हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) रोमांचक जीत की ही चर्चा हो रही है. सुपर ओवर में  रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के आखिरी दो गेंदों में लगाए छक्के खासे चर्चित हो रहे हैं. इन्हीं में से आखिरी छक्के का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. 

 टीम इंडिया ने एक तरह से हारा हुआ मैच पहले तो टाई किया और फिर सुपर ओवर में भी रोमांचक जीत हासिल की. पहले टीम इंडिया ने बैटिंग कर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 180 का टारगेट दिया. जिसका पीछा न्यूजीलैंड ने शानदार तरीके से किया जिसमें टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने शानदार 95 रन की पारी खेलते हुए आखिरी ओवर तक अपनी टीम को मैच में बनाए रखा.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: हैमिल्टन के मैन ऑफ द मैच रोहित बोले, ‘असल में इस प्लेयर ने दिलाई जीत’

आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की और मैच टाई कराने में अहम भूमिका अदा की. इसके बाद न्यूजीलैंड ने सुपर ओवर में 17 रन बनाकर टीम इंडिया को एक मुश्किल टारगेट दिया. टीम इंडिया के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पहली चार गेंदों में 8 रन भी बना लिए थे.

यह भी पढ़ें: ‘कर्नल’ धोनी की सेना के जवान के साथ यह फोटो हो रही वायरल, जानिए क्या है इसमें खास

आखिरी दो गेंदों में रोहित के जिम्मे 10 रन बनाने की जिम्मेदारी थी. पांचवी गेंद पर रोहित ने छक्का मारा और फिर अंतिम गेंद पर भी छक्का मार कर टीम इंडिया को रोमांचक जीत दिला दी. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर रोहित के छक्के का वीडियो एक फैंन ने बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया जो वायरल हो गया. 

रोहित को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. कप्तान विराट कोहली ने भी रोहित की तारीफ करते हुए कहा था कि उन्हें रोहित की क्षमता पर पूरा भरोसा था. 

पांच टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. यह पहली बार है कि कोई टीम विदेश में 3 टी20 मैच जीतकर सीरीज अपने नाम की है. वहीं टीम इंडिया न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतने वाली पहली टीम भी बनी. दोनों टीमों के बीच अब चौथा मैच शुक्रवार को वेलिंगटन में खेला जाएगा. 



Source link

Leave a Reply