Women T20 WC: भारत की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत, अब बांग्लादेश को किया ढेर

0
30


नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में चल रहे आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC Women T20 World Cup)  में भारत ने बांग्लादेश को हरा दिया. टॉस हार कर पहले बैटिंग करने भारतीय टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 142 रन बनाए. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 8 विकेट खोकर 124 रन ही बना सकी. भारतीय टीम के लिए पूनम यादव ने तीन विकेट, शिखा पांडे और अरुंधति रेड़्डी ने दो विकेट, और राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक विकेट लिया. 

आखिरी तीन ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 36 रन बनाने थे. पूनम यादव ने अपने आखिरी ओवर में जहांआरा को स्टंप करा कर पवेलियन भेज दिया. 19वें ओवर में रुमाना अहमद ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए, लेकिन फिर भी आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 22 रन की जरूरत थी. यहां शिखा पांडे ने एक विकेट लेते हुए बांग्लादेश के घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. 

यह भी पढ़ें: Women T20 WC: बांग्लादेश के खिलाफ मंधाना के बिना उतरी भारतीय टीम, यह थी वजह

बांग्लादेश की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम का पहला विकेट दूसरे ही ओवर में गिर गया जब शिखा पांडे ने शमीमा सुल्ताना को 3 रन के निजी स्कोर पर दीप्ति शर्मा के हाथों कैच कराया. इसके बाद 8वें ओवर में टीम के 44 रन के स्कोर पर अरुंधती रेड्डी ने मुर्शिदा खातून (30) को ऋचा घोष से लपकवा दिया. 

यहां से संजीदा और निगार ने पारी को संभाला लेकिन टीम का स्कोर 61 तक पहुंचाया जिसके बाद 11वें ओवर में संजीदा (10) पूनम यादव ने विकेट के पीछे तानिया को कैच दे गईं. इसके बाद अगले ओवर में फरगाना को रेड्डी ने शून्य पर तानिया से लपकवा कर पवेलियन लौटा दिया.

इसके बाद निगार और फाहिमा ने मिलकर 15 ओवर तक बांग्लादेश कास्कोर 94 रन तक पहुंचाया, लेकिन अगले ही ओवर की पहली गेंद पर फाहिमा (17) ने शेफाली को कैच दे दिया. इसी ओवर में बांग्गलादेश के 100 रन पूरे हुए. 18वें ओवर में गायकवाड़ ने भारत के लिए खतरा बन रही निगार (35) को आउट कर दिया. तब बांग्लादेश का स्कोर 108 पर छह विकेट था. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: वेलिंगटन हार पर बोले विराट, लोगों के इस रिएक्शन पर हम कुछ नहीं कर सकते

इससे पहले स्मृति मंधाना के उतरी वुमन टीम इंडिया के लिए शेफाली वर्मा (39) ने शुरू से ही आक्रामक खेल दिखाया. वर्मा के बाद जेमिमाह ने 34 रन की पारी खेली. बीच में ऋचा घोष (14) और  दीप्ति शर्मा (11) जल्दी आउट हुईं, लेकिन आखिर में वेदा कृष्णमूर्ति (20) ने तेजी से रन बनाए और भारत को 142 के चुनौती पूर्ण स्कोर तक ले गईं. बांग्लादेश के लिए सलमा खातून और पन्ना घोष ने दो-दो विकेट लिए. दो भारतीय खिलाड़ी रन आउट हुए.   

वुमन टीम इंडिया (प्लेइंग इलेवन): शेफाली वर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमाह रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, वेदा कृष्णामूर्ति, शिखा पांडे, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़. 

बांग्लादेश टीम (प्लेइंग इलेवन): मुर्शिदा खातून, शमीमा सुल्ताना, संजीदा इस्लाम, निगार सुल्ताना (विकेटकीपर) फरगाना हक, रुमाना अहमद, सलमा खातून (कप्तान),  फाहिमा खातून, जहांआरा आलम, पन्ना घोष, नाहिदा अख्तर



Source link

Leave a Reply