World Cricket: विराट कोहली ने बताया इस चैंपियनशिप को सारे ICC इवेंट्स की मां

0
35


वेलिंगटन: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) की सबसे बड़ा टूर्नामेंट बताते हुए कहा कि यह आईसीसी के सभी इवेंट की मां है.

विराट ने शुक्रवार को बेसिन रिजर्व में भारत-न्यूजीलैंड के बीच शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच से पूर्व कहा, “मुझे लगता है कि आईसीसी के सभी टूर्नामेंट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से ही शुरू होते हैं.  यह सभी टूर्नामेंट में सबसे बड़ा है क्योंकि इसमें सभी टीमें लॉर्ड्स में फाइनल मुकाबला खेलना चाहती हैं.”

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टेस्ट सीरीज को लेकर बोले टेलर, बुमराह ही नहीं, इस पेसर से भी होगा खतरा

विराट ने कहा, “हम भी बाकी टीमों से अगल नहीं हैं. हम भी उसी मानसिकता में हैं. हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि जितनी जल्दी हो सके क्वालिफाई करें और चैंपियनशिप जीतें.”

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टेस्ट सीरीज से पहले विराट ने बताया, जीत के लिए किन बातों पर होगा फोकस

कोहली ने कहा कि टेस्ट चैंपियनशिप के लंबे प्रारूप में होने से उसमें रोमांच बढ़ गया है. उन्होंने कहा, “एक टीम के रूप में हमने यह महसूस किया है कि प्रारूप के लंबे होने ने टेस्ट क्रिकेट को और दिलचस्प बना दिया है जबकि हमने घर के बाहर ज्यादा टेस्ट नहीं खेले हैं. वेस्टइंडीज के दौरे के बाद यह हमारा पहला विदेशी दौरा है.”

टीम इंडिया इस समय 360 अंकों के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप पर है, जबकि न्यूजीलैंड की टीम 60 अंकों के साथ छठे स्थान पर है. 
(इनपुट आईएएनएस)



Source link

Leave a Reply